अपराध

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा, फंदे से लटकने से हुई थी मौत


महराजगंज टाइम्स ब्यूरो:- 
पनियरा क्षेत्र में घर में बच्ची की संदिग्ध परिस्थिति में मौत मामले गुरुवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गया। किशोरी की फंदे से लटकने से मौत हुई थी। एसपी ने बताया कि अब तक की जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट है कि बच्ची की मौत फंदे से लटने से मौत हुई है। उसके शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं मिले है। अब पुलिस फंदे से लटकने के पीछे वजह तलाश रही है। परिजनों से भी पूछताछ की गई है। जल्द ही पुलिस घटना के पीछे वजह का भी पर्दाफाश करेगी।
बुधवार की सायं साढ़े चार बजे 12 वर्षीय बच्ची संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई।  घटना के समय वह घर मे अकेली थी। परिवार के सदस्य धान काटने खेत में गए थे। सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। इस बीच कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि प्रारंभिक जांच में ही पुलिस ने दुष्कर्म के बाद हत्या की बात से इंकार कर रही थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी यह साफ हो गया कि बच्ची के साथ ऐसी घटना नहीं हुई।उसकी मौत फंदे से लटकने से हुई है। 
बालिका कक्षा छह की छात्रा थी। दो भाईयों ने सबसे छोटी थी। रोहिन नदी के किनारे बंधे के पास एक गांव के रहने वाले परिजन गांव से बाहर सड़क के किनारे अपने खेत में मकान बनाकर रह रहे थे। बुधवार की सुबह परिजन खेत में धान की फसल काटने गए थे। उस समय लड़की घर पर थी। दोपहर में परिजन जब खेत से आए तो उस समय भी लड़की घर पर ही थी, लेकिन शाम साढ़े चार बजे परिजन जब खेत से आए तो घर के अंदर एक कमरे में बेड पर उसका शव पड़ा था। गले पर निशान था।

यह भी पढ़ें : भतीजे के जन्म पर बाजार में पिस्टल से की फायरिंग, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने किया गिरफ्तार -पनियरा क्षेत्र के मुड़ीला बाजार की घटना